AAIYE PRATAPGARH KE LIYE KUCHH LIKHEN -skshukl5@gmail.com

Saturday 13 August 2011

तेरी रक्षा का प्रण बहना रग-रग में राखी दौडाई




बहना मेरी दूर पड़ा मै

दिल के तू है पास

अभी बोल देगी तू "भैया"

सदा लगी है आस

-------------------

मुन्नी -गुडिया प्यारी मेरी

तू है मेरा खिलौना

मै मुन्ना-पप्पू-बबलू हूँ

बिन तेरे मेरा क्या होना !

---------------------------

तू ही मेरी सखी सहेली

कितना खेल खिलाया

कभी -कभी मेरी नाक पकड़ के

तूने बहुत चिढाया !

--------------------

थाली में तू अपना हिस्सा

चोरी से था डाल खिलाया

जान से प्यारी मेरी बहना

भैया का गहना है बहना !!

----------------------------

जब एकाकी मै होता हूँ

सजी थाल तेरी वो दिखती

चन्दन जभी लगाती थी तू

पूजा- मेरी आरती- करती !

रक्षा -बंधन और मिठाई

दस-दस पकवान पकाती थी

-----------------------------















बाँध दिया बंधन से तूने

ये अटूट रक्षा जो करता

मेरी बहना सदा निडर हो

ख़ुशी रहे दिल हर पल कहता

-------------------------------


जहाँ रहे तू जिस बगिया में

हरी-भरी हो फूल खिले हों

ऐसे ही ये प्यारा बंधन

सब मन में हो -गले लगे हों

-------------------------------

तू गंगा गोदावरी सीता

तू पवित्र मेरी पावन गीता

तेरी राखी आई पाया

चूम इसे मै गले लगाया

-----------------------------

कितने दृश्य उभर आये रे

आँख बंद कर हूँ मै बैठा

जैसे तू है बांधे राखी

मन -सपने-उड़ता मै "पाखी"

---------------------------------

तेरी रक्षा का प्रण बहना

रग-रग में राखी दौडाई

और नहीं लिख पाऊँ बहना

आँख छलक मेरी भर आई

---------------------------------

( all photos taken from google/net with thankz)


सुरेन्द्र कुमार शुक्ल भ्रमर ५

१३.०८.११ ८.४५ पूर्वाह्न

जल पी बी


No comments: